कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में दूसरे दिन भी DMCH में ठप रही OPD सेवा, मरीजों को हुई परेशानी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या को लेकर पूरे देश के डॉक्टरों में भारी नाराजगी है। इस मुद्दे पर डॉक्टरों के संगठन के आह्वान पर देशभर के कई अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर काम बंद कर अपना विरोध जताते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. पढ़े पूरी खबर.........

कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में दूसरे दिन भी DMCH में ठप रही OPD सेवा, मरीजों को हुई परेशानी
महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में दूसरे दिन भी DMCH में ठप रही OPD सेवा, मरीजों को हुई परेशानी; फोटो: मिथिला जन जन की आवाज

दरभंगा - पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या को लेकर पूरे देश के डॉक्टरों में भारी नाराजगी है। इस मुद्दे पर डॉक्टरों के संगठन के आह्वान पर देशभर के कई अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर काम बंद कर अपना विरोध जताते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। जिससे मरीज और उनके परिजन को काफी परेशानी का सामना करना पर रहा है। कुछ परिजन इस आस में बैठे है की डॉक्टर हड़ताल तोड़ दे और उन्हें देख ले।

                                ADVERTISEMENT

उसी हत्या कांड के समर्थन में दरभंगा के DMCH में हड़ताल के दूसरे दिन OPD सेवा को बाधित कर जूनियर डॉक्टर अपना विरोध जाता रहे है। ऐसे में दूर दराज से आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पर रह है। ग्रामीण इलाके के मरीज अस्पताल पहुंचकर OPD में ताला लटका देख मायूस हो रहे है। जानकारी मांगने पर भी हड़ताल के संबंध में अस्पताल के कर्मी कुछ भी बताने में असमर्थता जाहिर कर रहे है।

                               ADVERTISEMENT

वही अपने मरीज का इलाज करवाने आये मो. अजीज ने कहा कि अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने के कारण ओपीडी में ताला जड़ कर चिकित्सा कार्य पूरी तरह ठप कर दिया है। सभी लोग दूर-दराज से इलाज कराने के लिए डीएमसीएच पहुंचे है। लेकिन तालाबंदी के कारण समझ नही आ रहा है की आखिर वो जाये तो जाये कहाँ। वही उन्होंने कहा कि कुछ मरीज और उनके परिजन हड़ताल से निराश होकर वापस अपने घर लौट रहे है।