दरभंगा में युवक की संदेहास्पद मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस ने दर्ज किया मामला

विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के मौलवीगंज राधा-रानी स्कूल के समीप एक युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत बुधवार को हो गई। पढ़ें पूरी खबर

दरभंगा में युवक की संदेहास्पद मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस ने दर्ज किया मामला

दरभंगा। विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के मौलवीगंज राधा-रानी स्कूल के समीप एक युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत बुधवार को हो गई। मृतक उपेंद्र प्रसाद सिंह के 41 वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार सिंह हैं। मृतक की पत्नी डौली सिंह ने परिवार वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए विवि थाना पुलिस को आवेदन दिया है। मृतक का एक मात्र सात वर्षीय पुत्र सौर्य सिंह है। पत्नी का कहना है कि सास मालती देवी, जेठ राकेश कुमार सिंह, जेठानी नीतू सिंह संपति को लेकर अक्सर विवाद करते रहते थे।

इस कारण वह पिछले 6 महीने से अपने मायके सिमरी थाना के भराठी गांव में रहती थी। घटना किस कारण और कब हुई इसकी भी कोई जानकारी उसे नहीं दिया गया। किसी रिश्तेदार ने फोन कर उसे बताया कि मुकेश को अल्लपट्टी स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। जब वो अपने पिता सुनील कुमार सिंह, भाई के साथ वहां पहुंची, तो मुकेश के मौत की बात उसे बताया गया।जेठ शव को एंबुलेंस से लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच ले आया, लेकिन किसी ने उसे स्पष्ट रूप से घटना के संबंध में कुछ नहीं बताया।

मृतक की पत्नी, ससुर ने जब अस्पताल में पता लगाया, तो भर्ती होने की बात की पुष्टि नहीं हुई। इससे मामला उलझ गया, घटना के कारणों का खुलासा करने की बात कहने लगे। पुलिस को शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। इन लोगों का यह भी कहना था कि मौत अगर अस्पताल में हुई, तो पोस्टमार्टम के लिए विश्वविद्यालय थाना की पुलिस क्यों पहुंची। अस्पताल बेंता ओपी क्षेत्र में है और पोस्टमार्टम भी बेंता ओपी को ही करना चाहिए था। इन लोगों ने इसकी जानकारी सदर एसडीपीओ को भी फोन पर दिया। थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश झा ने बताया कि दोनों पक्ष का आवेदन प्राप्त हुआ है। निष्पक्ष जांच के लिए पोस्टमार्टम के दौरान बेसरा सुरक्षित रखा गया है। परिजनों को आश्वासन के बाद पोस्टमार्टम करने दिया गया।