क्विज प्रतियोगिता में शामिल हुईं दरभंगा के कई स्कूल कि टीमें, विजेता को किया गया सम्मानित.....

रोटरी क्लब दरभंगा मिडटाउन द्वारा आयोजित अंतर विद्यालय क्विज प्रतियोगिता इन्क्विज़िटिव के फाइनल में होली क्रॉस चैंपियन बना। 19 मई को आर बी मेमोरियल स्कूल ऑफ़ नर्सिंग के सभागार में आयोजित फ़ाइनल में आठ राउंड के बेहद रोमांचक मुकाबले में होली क्रॉस पहले स्थान पर रह. पढ़े पूरी खबर.......

क्विज प्रतियोगिता में शामिल हुईं दरभंगा के कई स्कूल कि टीमें, विजेता को किया गया सम्मानित.....
क्विज प्रतियोगिता में शामिल हुईं दरभंगा के कई स्कूल कि टीमें, विजेता को किया गया सम्मानित; फोटो: मिथिला जन जन की आवाज

दरभंगा: रोटरी क्लब दरभंगा मिडटाउन द्वारा आयोजित अंतर विद्यालय क्विज प्रतियोगिता इन्क्विज़िटिव के फाइनल में होली क्रॉस चैंपियन बना। 19 मई को आर बी मेमोरियल स्कूल ऑफ़ नर्सिंग के सभागार में आयोजित फ़ाइनल में आठ राउंड के बेहद रोमांचक मुकाबले में होली क्रॉस पहले स्थान पर रह। प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर सिंड्रेला इंग्लिश स्कूल रहा जबकि तीसरा स्थान मिला हैरो इंग्लिश स्कूल को।

                              ADVERTISEMENT

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में 2025 -26 सत्र के लिए बिहार एवं झारखंड रोटरी की नामित डीजी नम्रता ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम रोटरी के लिए गौरव का विषय हैं। साथ ही ये बच्चों में बहुआयामी व्यक्तित्व के विकास में सहायक सिद्ध होता है और आत्मविश्वास को मजबूत करता है। रोटरी मिडटाउन के अध्यक्ष डॉक्टर कैलाश सिंह ने बताया कि इनक्विजिटिव का यह पांचवा संस्करण था और यह प्रतियोगिता 2018 में प्रारंभ की गई थी।

                             ADVERTISEMENT

इनक्विजिटिव के चेयरमैन विशाल गौरव ने कहा कि होली क्रॉस स्कूल से राशिका, अलीज़ा और आरोही की टीम ने ट्रॉफी और सर्टिफिकेट के अलावा तीस हजार रुपए की ईनामी राशि जीती। दूसरे स्थान पर रही सिंड्रेला इंग्लिश स्कूल से शुभी श्रीवास्तव, सौम्या कुमारी और न्याशा श्रीवास्तव की टीम। हैरो इंग्लिश स्कूल के अभिनव प्रभाकर ने बेस्ट क्विजर का खिताब जीता और निशा कुमारी एवं ऐनेश झा के साथ मिलकर टीम के रूप में तीसरा स्थान प्राप्त किया। ऑडियंस पुरस्कार सलोनी ने जीता।

                               ADVERTISEMENT

क्विज मास्टर की भूमिका निभा रहे डॉक्टर प्रवीर सिन्हा ने बताया कि प्रतियोगिता में कुल 32 स्कूलों ने हिस्सा लिया था, जिसमें 7 मई को पहले चरण के बाद 9 स्कूलों ने फाइनल में जगह बनाई। फाइनल पहुंचने वाले अन्य टीमों में डीएवी पब्लिक स्कूल, दरभंगा पब्लिक स्कूल, जी डी गोयंका पब्लिक स्कूल, दरभंगा जूनियर पब्लिक स्कूल, जीसस एंड मैरी एकेडमी एवं रामाश्रय राय पब्लिक स्कूल रहे। प्रतियोगिता में विज्ञान, इतिहास, भूगोल, स्पोर्ट्स, राजनीति, समसामयिक घटना, जनरल अवेयरनेस, साहित्य एवं सिनेमा से जुड़े प्रश्न पूछे गए। ऑडियो विजुअल राउंड एवं रैपिड फायर राउंड को प्रतिभागियों के साथ-साथ दर्शकों ने भी खूब सराहा। क्विज के दौरान ज्यूरी की भूमिका में श्रीमती अंजू सिन्हा एवं डॉ बी बी शाही रहे, जबकि क्विज प्रतियोगिता से पूर्व मंच संचालन डॉक्टर संजय सिन्हा ने किया।

                              ADVERTISEMENT

क्लब के सचिव निर्मल सिन्हा ने बताया कि कार्यक्रम की सफलता में रोटरी मिडटाउन से डॉक्टर अमिताभ सिन्हा, डॉक्टर नीरज प्रसाद, डॉक्टर कन्हैया झा, डॉक्टर संजीव मिश्रा, विजय चांगोटिया, रजत अग्रवाल, डॉ संजीव श्रीवास्तव, डॉक्टर राजेश कुमार, डॉक्टर रंजीत कुमार आदि का सहयोग रहा। इसके अलावा कार्यक्रम में आरती सिंह, डॉक्टर अल्का द्विवेदी, डॉक्टर अमृता मिश्रा, डॉक्टर शिल्पी सिन्हा, डॉ प्रियंका सर्राफ, प्रीति अग्रवाल, रक्षा प्रसाद, संजना सिन्हा की भी सहभागिता रही। रोटरी मिडटाउन से रोट्रेक्ट के रूप में जुड़े आर बी मेमोरियल नर्सिंग स्कूल के प्राचार्य मनोज शर्मा, स्टाफ एवं छात्राओं का भी सक्रिय योगदान रहा।