दरभंगा:- बेखौफ चोरों का आंतक देखिये। न्यायिक पदाधिकारी के घर में चोरी की वारदात को दिया अंजाम, जांच में जुटी पुलिस

चोरों के आतंक से अब न्यायालय प्रांगण और न्यायिक पदाधिकारियों के आवास भी सुरक्षित नहीं है। पढ़े पूरी खबर

दरभंगा:- बेखौफ चोरों का आंतक देखिये। न्यायिक पदाधिकारी के घर में चोरी की वारदात को दिया अंजाम, जांच में जुटी पुलिस

दरभंगा। चोरों के आतंक से अब न्यायालय प्रांगण और न्यायिक पदाधिकारियों के आवास भी सुरक्षित नहीं है। दीपावली और छठ पर्व के अवसर पर न्यायालय में अवकाश था। अवकाश अवधि में पहले चोरों ने न्यायालय प्रांगण के गेट का ताला तोड़कर एक पान दुकानदार के गुमटी का ताला तोड़ा और माली का वस्त्र की चोरी की। इतना हीं नहीं सुरक्षित क्षेत्र समझा जाने वाला न्यायिक पदाधिकारियों के कॉलनी में रात में घुसकर न्यायिक पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह के आवास से आलमीरा तोड़कर 22 हजार रुपया नगद और डेढ़ लाख रुपये के जेवरातों की चोरी कर ली। वहीं न्यायिक पदाधिकारी चंद्रबोस कुमार सिंह के आवास में सेंधमारी कर घर में रखे सामानों पर हाथ साफ किया है।

चोरों का दु:साहस और चोरी की यह वारदात देख न्यायालय के अभिलेखों की सुरक्षा पर सवालिया निशान है। इस घटना से न्यायिक पदाधिकारियों एवं उनके परिवार के सदस्यों के मन में चोरों का आतंक छा गया है। बताते चलें कि कोर्ट प्रांगण की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे और कोर्ट के गेट नंबर-1 के भीतर एक हवलदार और आधा दर्जन सिपाहियों की तैनाती 24 घंटे रहती है। इसके बावजूद गेट नंबर-2 का ताला 22 अक्टूबर की रात में चोरों ने तोड़ दी। जिसका सत्यापन यहां लगे सीसीटीवी कैमरे भी कर रही है।

यदि समय रहते इस वारदात पर लहेरियासराय थाना की पुलिस ने कारवाई की होती, तो शायद ऑफिसर कॉलनी में न्यायिक पदाधिकारियों के आवास में चोरी नहीं होती। पूरे दिन वकीलों के बीच इसकी चर्चा चलती रही तथा लोग हैरान रह गए। यदि लोगों के आस्था का केंद्र अदालत प्रांगण और जज के आवास भी महफूज नहीं हैं, तो आमजनों की सुरक्षा कौन करेगा?